Saturday 22 October 2011

मुसलमानों के नाम पर बदनुमा कलंक तसलीमा नसरीन का नया शगूफा



अक्‍सर विवादित बयान देकर चर्चा में रहने वालीं लेखिका तस्‍लीमा नसरीन ने इस बार महिलाओं को लेकर एक अजीब-ओ-गरीब बयान दिया है। उन्‍होंने यह बयान ट्वीट के जरिए दिया है। 

तसलीमा ने कहा है कि मुस्लिम महिलाएं धरती पर 72 कुंवारे पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं, क्‍योंकि जन्‍नत में उन्‍हें यह नसीब नहीं होगा।
तसलीमा ने जब 90 के दशक में अपनी पहली किताब 'लज्जा' लिखी थी तभी से वह मुसलमानों के निशाने पर आ गई थी। अपने विवादस्पद किताब के कारण उन्हें अपन मुल्क छोड़ना पड़ा था। भारत समेत कुछ देशों में वे शरणार्थी के तौर पर रही।

पिछले साल तसलीमा ने फ्रांस सरकार ने जब महिलाओं के हिजाब पहनने पर बैन लगा दिया तब उन्होंने फ्रांस सरकार के इस निर्णय का समर्थन करने के लिए फ्रांस स्थित अपने आवास पर 'दी फोर्ट नाइटली टैबलेट' नाम के एक वेबसाइट पर कथित तौर पर पहली बार बेडरूम में कम कपड़ों में तस्वीरें खिंचवाई थी और उसे फेसबुक पर शेयर भी किया था।
मेरा सवाल हमारे अलिमो से है की अभी तक कतल का फतवा इस जैसी कामिनी किस्म की औरत के लिए क्यों नहीं जरी करते जो तवायफ से भी गई गुज़री है क्यों की तवायफ पैसो के लिए सिर्फ अपना जिस्म बेचती है इसने अपना पूरा वजूद भी बेच दिया काफिरों के हाथ सिर्फ पैसो के लिए | ऐसे कई इदारे है जहा पैसो की कमी नहीं है कई अलीम है जिनके पास अथाह पैसा है क्या कौम के लिए इतना नहीं कर सकते

आपकी राय
क्या तस्लीमा नसरीन को ऐसे विवादास्पद बयान देने चाहिए? क्या ऐसे भड़काऊ बयान किसी भी सभ्य समाज में मंजूर किए जा सकते हैं? या किसी लेखक या कलाकार को अभिव्यक्ति की पूरी आज़ादी है? इन अहम सवालों के जवाब में अपनी राय संतुलित शब्दों में जाहिर करें।क्या तसलीमा को हमको खुद ही इस्लामी तरीके से सजा देना चाहिए मुसलमानों को एक होकर तसलीमा का क्या विरोध karna चाहिए

2 comments:

  1. ham mashriq ke musalamanon ka dil magrib men ja atka hai
    wahan kuntar sab billori hai, yahan ek puranaa matka hai
    is daur men sab mit jayenge, han baaqi wo rah jayega
    jo qayam apni rah pe hai, aur pakka apni hat ka hai
    ae shaikh-o-brahman sunte ho kya ahl-e-basirat kahte hain
    gardon ne kitani bulandi se un qaumon ko de patka hai...(allama iqbal)

    ayse log apni mout app mar jate hain our jahannum wa asal hote hain

    ReplyDelete
  2. I can't expect more from hungry of name, fame, money and illegal sex. She had illegal sexual relations with contemporary writers.

    ReplyDelete