Sunday 2 October 2011

हाईवे पर बढ़ रहे अपराध के नित नये तरीका

अगर आप रात में अपनी कार से कहीं जा रहे और अचानक कोई अंडा आपके सामने वाले शीशे पर लगे तो उसे साफ करने की जरूरत नही है। ऐसा किया तो निश्चित तौर पर आप मुसीबत में फंस सकते हैं।
हाईवे पर बढ़ रहे अपराध के नित नये तरीको में यह नया तरीका इजाद किया गया है। अगर किसी ने रात में आपकी कार पर अंडा फेंक दिया तो समझ जाएं कि आप किसी शातिर हाईवे लुटेरों के गिरोह के निशाने पर आ गये हैं। यही सलाह है कि आप कार के वाइपर का इस्तेमाल नही करें और न ही शीशे को साफ करने के लिये पानी की बौझार मारें।
अगर आपने इन हिदायतों का पालन नही किया कि तो तय है कि आप लुटेरों के चुंगल में फंस गये हैं। दरअसल अंडे को साफ करने के लिये पानी का इस्तेमाल करते ही वह दुधिया रंग का हो जायेगा1 आप की देखने की क्षमता 93 प्रतिशत घट जायेगी और एक तरह से अंधेरा छा जायेगा1
पुलिस द्वारा हाईवे पर बढ रहे अपराधों के तौर तरीकों के बारे में कराये गये एक अध्ययन के अनुसार लुटेरों द्वारा अपने शिकार को फंसाने के लिये ऐसे अनेक नायाब तरीके अपनाने की जानकारी मिली है। यह भी सामने आया है कि हाईवे पर शिकार ढूंढने के लिये अधिकतर मामलों में महिलाओं को आगे किया जाता है।

No comments:

Post a Comment