Thursday 20 October 2011

उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री पर लगा बलात्‍कार का आरोप लगा

उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री पर बलात्‍कार का आरोप लगा है। चित्रकूट जिले में बरगढ़ क्षेत्र की स्वयंसेवी संस्था में काम करने वाली एक युवती ने आरोप लगाया है कि कैबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद ने उसके साथ दो बार बलात्कार किया है। युवती के साथ बलात्‍कार की पुष्टि हो गई है। ग्राम्य विकास मंत्री दद्दू प्रसाद ने युवती के आरोपों को बड़ी राजनीतिक साजिश करार दिया है।

इस युवती ने एसपी दफ्तर के सामने जहर खाकर जान देने की कोशिश भी की। अदालत में कलम बंद बयान देने के बाद बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में इस युवती ने सनसनीखेज आरोप लगाए। उसने मंत्री दद्दू प्रसाद और उनके पीए पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वयंसेवी संस्था में काम करने के दौरान मंत्री के पीए से उसकी करीबी हो गई। साल 2007 में पीए ने नौकरी दिलवाने के बहाने उसे मंत्री दद्दू प्रसाद से मिलवाने बांदा डाक बंगले ले गया। वहां खाने के साथ उसे कोई नशीला पदार्थ खिला दिया गया, जिससे बेसुध हो गई। इसी दौरान डाक बंगले में मंत्री ने दो बार बलात्कार किया।

ब्लैकमेल भी किया

युवती का आरोप है कि मंत्री ने उसके साथ मंदिर में शादी भी रचाई थी। आरोप है कि मंत्री का पीए अंगद सिंह 2005 से ही उसके साथ दुराचार कर रहा है। अंगद ने उसकी एक निर्वस्त्र तस्वीर खींच ली थी, इसके बाद से वह फोटो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर लगातार ब्लैकमेल कर दुराचार करता रहा। महिला ने मंत्री और पीए से अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी है।

मंत्री की सफाई

दद्दू प्रसाद ने युवती के इन आरोपों पर कहा कि बड़ी राजनीतिक साजिश के तहत उनके खिलाफ कथित बलात्‍कार के झूठे आरोप लगवाए जा रहे हैं। उनका आरोप है कि चुनाव नजदीक देख कुछ राजनीतिक विरोधी युवती को पैसे देकर उनके खिलाफ साजिश के तहत झूठा बयान दिलवा रहे हैं।

सत्य क्या है यह तो अभी किसी को नहीं पता है परन्तु मंत्री और युवती दोनों में से जिसका आरोप सही है तो दुसरे को कड़ी सजा होना चाहिए ताकि दुबारा कोई ऐसा समीकरण न दोहराया जाये 

No comments:

Post a Comment